लालू यादव ने कभी घुटने नहीं टेके…’, पटना में गरजे तेजस्वी यादव’,

पटना में बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव का आज पुष्पा अंदाज देखने को मिला. सीबीआई और ईडी जैसी जांच एजेंसियों पर हमले पर होते हुए तेजस्वी ने कहा कि जब कभी लालू प्रसाद इन ताकतों के नहीं झुके तो मैं उनका बेटा हूं और मैं भी झुकूंगा नहीं . उन्होंने यह भी कहा कि आज देश में अमन चैन खराब करने की कोशिश है हो रही है.

हैदराबाद से तेलंगाना ब्यूरो चीफ देहाती विश्वनाथ कीखास रिपोर्ट.

पटना/हैदराबाद,24 जनवरी, 2024. बिहार के उपमुख्यमंत्री तथा राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री व महान समाजवादी नेता कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने के लिए जहां केंद्र सरकार को धन्यवाद दिया वहीं उन्होंने भाजपा पर हमलावर होते हुए कहा कि बिहार की राजनीति की दिशा तो समाजवादी ही तय करेंगे . तेजस्वी यादव बुधवार को राष्ट्रीय जनता दल की ओर से आयोजित कर्पूरी जन्म शताब्दी समारोह में बोल रहे थे. तेजस्वी ने कहा, आज देश में अमन चैन खराब करने की कोशिश हो रही है. लोगों का ध्यान असल मुद्दों से भटकाया जा रहा है, लेकिन हमारी सरकार गरीबों, शोषितों, वंचितों और पिछड़ों समेत अति पिछड़ों को उसका अधिकार दे रही है. कर्पूरी जी को जो भारत रत्न मिला वह हम लोगों की जीत है . जाति आधारित गणना के बाद से भाजपा पर दबाव था जिसका परिणाम है कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न दिया जाना . अब लोहिया और काशीराम को भी भारत रत्न मिलना चाहिए .

‘ भाजपा नेताओं को आज लहर लग रही होगी…’

उन्होंने चुटकी लेने वाले अंदाज में कहा कि भाजपा नेताओं को आज लहर लग रही होगी कि पिछड़ों, अति पिछड़ों, दलित और आदिवासियों के साथ अल्पसंख्यकों को उसका हक और अधिकार कैसे मिल रहा है. जो लोग कल तक कर्पूरी ठाकुर को गाली देते थे आज वही लोग फूल माला लेकर खड़े हैं. उन्होंने अपने पिता लालू प्रसाद के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि कर्पूरी ठाकुर के विचारों को मजबूती प्रदान करने के लिए लालू प्रसाद जी ने हमेशा उनके विचारों के आधार पर काम किया एवं उनके बचे हुए काम को आगे बढ़ाया है.

‘ मैं लालू प्रसाद यादव का बेटा हूं…’

श्री कृष्ण हॉल मौजूद लोगों की ओर इशारा करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि चाहे कैसे भी हालत रहे हो, आप लोगों ने लालू प्रसाद का साथ नहीं छोड़ा. आप सबों से यह आश्वासन चाहते हैं कि लालू प्रसाद के हाथों को मजबूती प्रदान करने के लिए हम सब साथ खड़े रहेंगे . सीबीआई, ईडी जैसी जांच एजेंसियों पर हमलावर होते हुए तेजस्वी ने कहा, जब कभी लालू प्रसाद इन ताकतों के के आगे नहीं झुके तो मैं उनका बेटा हूं और मैं भी झुकूंगा नहीं . तेजस्वी ने इस दौरान बिहार में कराई गई जाति आधारित जनगणना, आरक्षण का दायरा बढ़ाने, लगातार नौकरी देने का हवाला देकर कहा कि महागठबंधन सरकार ने जो वादा किया था उसे आगे बढ़ाया जा रहा है. उन्होंने श्री कृष्ण मेमोरियल हॉल में मौजूद लोगों को आह्वान करते हुए कहा कि गरीबों के घर जाइए. उनके सुख-दुख में साथ दीजिए. बीजेपी अगर दंगा करने की कोशिश करेगी तो हम सब मिलकर उसे मजबूती से रोकेंगे .