हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के खिलाफ झारखंड बंद का ऐलान, सर्किट हाउस पहुंचे झामुमो व कांग्रेस विधायक.

हैदराबाद से तेलंगाना ब्यूरो प्रमुख देहाती विश्वनाथ की खास रिपोर्ट .

रांची/हैदराबाद,31 जनवरी, 2024 : झारखंड की सत्ता में उस वक्त बड़ा परिवर्तन हो गया जब जमीन घोटाले मामले में फंसे झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बुधवार( 31 जनवरी) कोई इस्तीफा दे दिया, उल्लेखनीय है कि इस मामले को लेकर प्रवर्तन निदेशालय ( ईडी ) और हेमंत सोरेन के बीच काफी लुकाछिपी जैसा चला. आखिरकार बुधवार की शाम हेमंत सोरेन ने राजभवन पहुंचकर राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपा, जानकारी के मुताबिक हेमंत सोरेन को ईडी द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है.

बताते हैं कि हेमंत सोरेन ने ईडी के अधिकारियों से डिमांड रखी थी कि , पहले वह इस्तीफा देंगे तभी वह आगे की कानूनी प्रक्रिया में शामिल होंगे. पूछताछ के दौरान हेमंत सोरेन का लिखित बयान भी दर्ज किया गया. खबर है कि चंपई सोरेन झारखंड राज्य के अगले मुख्यमंत्री होंगे. चंपई सोरेन को विधायक दाल का नेता चुन लिया गया है .

चंपई सोरेन

बुधवार की देर रात झारखंड से बड़ा अपडेट सामने यह आया, जब जमीन घोटाला मामले में फंसे झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन बुधवार शाम राजभवन पहुंचकर राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया. खबर है कि हेमंत सोरेन को देर रात गिरफ्तार कर लिया गया है . वहीं, चंपई सोरेन झारखंड के अगले मुख्यमंत्री होंगे. पूछताछ के दौरान हेमंत सोरेन का लिखित बयान भी दर्ज किया गया . जमीन घोटाले में ईडी ने हेमंत सोरेन से बुधवार को लगभग 7 घंटे तक पूछताछ की . इससे पहले झारखंड के नए मुख्यमंत्री के रूप में हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन का नाम आगे चल रहा था. हालांकि उनके नाम पर विधायकों की सहमति भी बन गई थी, लेकिन कल्पना सोरेन के नाम पर पारिवारिक कल सामने आई और झामुमो की विधायक और सुप्रीमो शिबू सोरेन ( गुरुजी ) की बड़ी बहू सीता सोरेन ने कल्पना सोरेन के नाम पर आपत्ति दर्ज कराई थी . हेमंत सोरेन ने अपनी गिरफ्तारी के बाद एक्स पर एक पोस्ट किया है. इस पोस्ट के साथ उन्होंने एक कविता भी साझा की है . इसके साथ ही उन्होंने विक्ट्री साइन दिखाते हुए फोटो शेयर की है. खबर है कि हेमंत सोरेन को मेडिकल चेकअप के लिए एक मेडिकल टीम ईडी दफ्तर पहुंची है.

प्रियंका चतुर्वेदी ने बीजेपी पर साधा निशाना

शिवसेना( यूबीटी ) सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने भाजपा पर निशाना चाहते हुए कहा कि विपक्ष को घेरने के लिए यह लोग किसी भी हद तक जा सकते हैं. जिस तरह से चुनाव आयोग, ईडी, आईटी, सीबीआई और सभी स्वतंत्र एजेंसियों ने आत्म समर्पण कर दिया है . भाजपा के दरबार मे दरबारी, यह देश के लिए दुखद है. देश की जनता से अपेक्षा है कि वे इसका संज्ञान ले और उन्हें सबक सिखाएं.

केंद्र के इशारे पर काम कर रही है ईडी – जेएमएम

झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता मनोज पांडे ने कहा, सीएम हेमंत सोरेन खुद पूछताछ के लिए ईडी को समय दिया लेकिन लगता है कि जांच एजेंसियां केंद्र के इशारे पर कुछ और ही काम कर रही है.