गणतंत्र दिवस समारोह में बेहोश हुए डिप्टी सीएम, तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती.

तेलंगाना के पूर्व डिप्टी सीएम महमूद अली हैदराबाद के तेलंगाना भवन में आयोजित गणतंत्र दिवस समारोह में शामिल होने के लिए पहुंचे थे. तभी वे बेहोश हो गए .

हैदराबाद से तेलंगाना ब्यूरो चीफ देहाती विश्वनाथ की खास रिपोर्ट

हैदराबाद,26 जनवरी, 2024. गणतंत्र दिवस के जश्न के बीच तेलंगाना से बड़ी खबर सामने आई.यहां गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान तेलंगाना के पूर्व डिप्टी सीएम तथा बीआरएस नेता महमूद अली अचानक बेहोश हो गए.इसके बाद उन्हें मौजूद नेताओं ने और अस्पताल पहुंचाया . महमूद अली केसीआर की पार्टी बीआरएस वरिष्ठ नेता है .वे 2014 से 2018 तक तेलंगाना के डिप्टी सीएम रहे.केसीआर कि दूसरे कार्यकाल में उन्हें राज्य गृह मंत्रालय, जेल और अग्निशमन सेवाओं के विभाग दिए गए थे .

विवादों से भी रहा पुराना नाता

महमूद अली का विवादों से पुराना नाता रहा है. तेलंगाना के गृहमंत्री रहते हुए उन्होंने महिलाओं को लेकर एक बयान दिया था.इस पर काफी विवाद हुआ.अली ने कहा था, छोटे कपड़े पहनने से महिलाओं को परेशानी हो सकती है. 2023 में महमूद अली पशुपालन मंत्री तलसानी श्रीनिवास यादव को उनके जन्मदिन पर बधाई देने के लिएपहुंचे थे,तो उन्होंने हाथ में गुलदस्ता न होने पर निजी सुरक्षा अधिकारी को थप्पड़ मार दिया था. 66 वर्षीय महमूद अली को केसीआर का काफी करीबी माना जाता है . 2001 में अलग तेलंगाना राज्य के लिए जब आंदोलन को पुनर्जीवित किया गया और टीआरएस का गठन हुआ, तभी से वे केसीआर के साथ हैं. यही वजह है कि जब केसीआर नए राज्य के पहले मुख्यमंत्री बने तो उन्होंने महमूद अली को डिप्टी सीएम बना दिया.अली कांग्रेस की समय-समय पर आलोचना करते रहे हैं. उन्होंने बीते साल नवंबर में विधानसभा चुनाव के दौरान केंद्र और राज्य में अपने कार्यकाल के दौरान अल्पसंख्यक कल्याण के लिए कुछ भी नहीं करने का कांग्रेस की जमकर आलोचना की थी .तब उन्होंने कहा था कि मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के नेतृत्व में मुसलमान का बहुत फायदा हुआ.मुख्यमंत्री ने अल्पसंख्यकों के लिए ढेर सारी स्कूल और कॉलेज बनाए.